पब्लिक Wi-Fi पासवर्ड कैसे पता करें जाने ये मजेदार आसान ट्रिक

दोस्त आजकल लगभग सब ही स्मार्टफोन का यूज करते हैं। हम में से शायद ही कोई हो जो स्मार्टफोन मे इंटरनेट यूज ना करता हो।

इंटरनेट यूज करने के लिए हमे उसका रिचार्ज करवाना पडता है जो कि बहुत महँगा साबित होता है। ऐसे में इंटरनेट यूज करने के एक ही साधन हमारे पास शेष रह जाता है। और वो है Wifi से इंटरनेट चलाना।

इन्हें भी पढ़ें:

 

इस एप से जाने वाई फ़ाई नेट्वर्क के पासवर्ड

हमारे आस पास और शहर में बहुत से पब्लिक प्लेस जैसे कैफ़े,होटेल और अन्य सार्वजनिक स्थान अपने ग्राहकों और लोगों के लिए वाई फ़ाई की सुविधा उपलब्ध होती है, इसके अतिरिक्त आपके आस पास बहुत से अन्य वाई फ़ाई का प्रयोग करने वाले लोग वाई फ़ाई के पासवर्ड शेयर करते है।

Mobile se kisi ka wifi password kaise pata kare
Image Source
शायद आपने बहुत सारी ऐप भी इस्तेमाल कि हो वाईफाई का पासवर्ड पता करने के लिए। लेकिन कुछ हाथ नहीं लगता। इसी परेशानी को देखते हुए हमने पोस्ट बनाई है।
आज हम जानेंगे की किसी का भी वाईफाई पासवर्ड कैसे पता करते है। दोस्तों ये बहुत ही आसान और परखा हुआ तरीका है।
आपको बता दे की ये भी एक ऐप ही है जिसके बारे में हम अब बात करने वाले हैं, लेकिन ये ऐप दूसरे सभी एप्स के अलग है। लाखों लोगों द्वारा आजमाया हुआ। ये ऐप है वाईफाई मैप। इसको आप कही भी यूज कर सकते हो। मतलब की जैसे मैं बैठा हूँ हरियाणा में तो मैं दिल्ली के वाईफाई का पासवर्ड भी पता कर सकता हूँ। और ये कोई झूठ नहीं है।

Wifi Map नाम के एप करें डाउनलोड

अब मैं आपको इसको यूज करने के बारे में बता देता हूँ। सबसे पहले तो आप अपने स्मार्टफोन के ऐप स्टोर में जाकर wifi map नाम से इस ऐप को इनस्टॉल कर लें।

इस लिंक से करें Wifi map एप डाउनलोड:
https://play.google.com/store/apps/details?id=io.wifimap.wifimap&hl=en

इंस्टॉल करने के बाद जब आप इसे ओपन करेंगे तो इसमें सबसे पहले लोकेशन को ओन करना पडेगा। ये करने के बाद आपके सामने एक मैप खुल जायेगा जिसमें की आपको अपनी वाईफाई वाली लोकेशन डालनी है। उसके बाद नजदीकी सभी वाईफाई के नाम आपके सामने आ जायेंगे वहां से आप उनके वाईफाई के पासवर्ड ले सकते हो।
इसकी खास बात ये है की यह आपको ये चीज भी दिखाता है कि आपके शहर में कहा कहां वाईफाई लगा हुआ है। इसमें सेटिंग्स में जाकर के लोकेशन के हिसाब से सभी सिटी के पासवर्ड्स को सेव कर सकते हो।  लेकिन यूज तब ही कर सकते हो जब आप उस वाईफाई के नजदीक होंगे।
ये ऐप कोई फेक ऐप नहीं है आप इसे यहीं से भी डाउनलोड कर सकते हैं। बस आपको एक बार इसे यूज करके देखना है। आपका कोई प्रश्न है तो आप कमेंट्स में पूछ सकते हैं।

13 Replies to “पब्लिक Wi-Fi पासवर्ड कैसे पता करें जाने ये मजेदार आसान ट्रिक

  1. चंद मिनटों में घर पर ही बनाएं वायरलैस चार्जर, कहीं से भी करें चार्ज हम आपके लिए एक ऐसा तरीका लाएं हैं जिसके जरिए आप वायरलैस चार्जिंग कर सकतेहैं।

    http://www.facebook.com/vistarnews/photos/a.1459863390962560.1073741827.1442584682690431/1817215778560651/?_e_pi_=7%2CPAGE_ID10%2C9053843912

  2. देखिये ऑनलाइन हिंदी ट्यूटोरिअल्स जिनसे आपका टेक्निकल नॉलेज बढेगा Click Here-> Your Technical Guru
    जानिए और महत्वपूर्ण तकनीके जो कंप्यूटर और मोबाइल से जुडी है

  3. कोई मेरा भाई मेरी मदद करेगा भाई मैंने egras पर एक आईडी बना रखी है गलती से उस समय मैंने किसी दुसरे का मोब० न० डाल दिया था अब जब कोई नया पासवर्ड डालना चाहता हूँ तो वह otp मुझे लेने में उनसे सम्पर्क करना पड़ता है क्या कोई ऐसा तरीका है की मोब० न० change कर सकूं plz हो तो जरूर बताने का कष्ट करे 9050272757

    1. इसमें अपनी लोकेशन सेट करने के बाद, ये आपके आस पास के पब्लिक वाई फ़ाई के बारे में जानकारी और password दिखाएगा,

      ध्यान रहे ये सिर्फ़ पब्लिक वाई फ़ाई के लिए है, किसी के पर्सनल वाई फ़ाई पासवर्ड इस तरीक़े से नहीं हैक कर सकते या जान सकते है।

  4. बहुत अच्छा है । लेकिन भाई पासवर्ड कैसे पता चलेगा । ये तो बताया ही नहीं ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.