जेब में रखे बंद iPhone 7 plus में हुआ ब्लास्ट, इससे बचने के लिए रखें ये सावधानी

जेब में रखे बंद iPhone 7 plus में हुआ ब्लास्ट, इससे बचने के लिए रखें ये सावधानी

Image Source 
आपको आज बता दे की अमेरिका में  न्यूजर्सी के अन्दर iPhone 6 Plus के फटने की एक नई घटना सामने आई है। यहां के रोवेन नामक  कॉलेज के अन्दर डेरिन हलवेटी नामक एक लड़का क्लास लगा रहा था।  उसने अपनी जींस की बैक पॉकेट के अन्दर आईफोन को  स्विच ऑफ करके रखा हुआ था। तभी अचानक से उस फोन में ब्लास्ट हो गया और उसकी जेब पूरी तरह से जल गई। लेकिन अच्छी बात यह है कि कपड़े और फोन के जलने के कारण उस लडके को कोई चोट नहीं आई।

पिछले दिनों में ही में लांच हुए iPhone 7 Plus में आग लगने का एक मामला सामने आ गया। इससे पहले सैमसंग के फोन गैलेक्सी नोट 7 की बैटरी में आक लगने की खबरें सामने आई थीं। इसमे एक चीज है जो की हर फोन में दिक्कत पैदा कर रही है वो है बैटरी। फोन की बैटरी को ओवरहीटिंग से बचाने के लिए आपको को कुछ सावधानियां रखनी पड़ेगी।

1. जब भी फोन को चार्ज करें तो उसका उपयोग करना बिल्कुल बन्द कर दें। क्योंकि इसमें फोन चलने पर ज्यादा हीट होती है जिससे फोन में आग लगने की संभावना बनी रहती है।

2. जब भी फोन को कही पर रखें तो ये जरूर देख ले कि यहां का एरिया ज्यादा हीट तो नही है। क्योंकि इसमें रखने पर फोन का तापमान बढ़ जाता है और उसके बाद उसके ब्लास्ट होने का खतरा बढ़ा रहता है।

3. दोस्तो कभी भी अपने फोन के अन्दर लोकल चार्जर या फिर लोकल बैट्री का इस्तेमाल बिलकुल ना करें। हमेशा कम्पनी के ओरिजनल प्रोड्क्ट का ही  इस्तेमाल करना चाहिए।

4. जब भी आप फोन को चार्ज करें तो इसके बैक कवर को निकाल दें। क्योकिं ऐसा करने से फोन में ज्यादा हीट नहीं होती।

5. अपने फोन को USB से चार्ज करें क्योंकि यह फोन को गर्म होने से बचाता है। फोन के अन्दर आग लगने या ब्लास्ट होने का चांस भी बहुत कम हो जाते हैं।

आशा करता हूँ की दी गई जानकारी आपको समझ आयी होगी।

जेब में रखे बंद iPhone 7 plus में हुआ ब्लास्ट, इससे बचने के लिए रखें ये सावधानी Rating: 4.5 Diposkan Oleh: Mukesh Sharma

0 Comments:

एक टिप्पणी भेजें