4G स्मार्टफोन लेते समय ध्यान में रखें ये 4 बातें

यदि आप नया 4G स्मार्टफोन लेने जा रहे हैं तो उसके खरीदने से पहले आप कुछ बातें जरूर जान ले। ये बातें जानने के बाद आप एक अच्छे फोन को खोज सकते हो।

Image Source 


लेटेस्ट 4G स्मार्टफ़ोन लेते समय रखें इन बातों का ख़याल  

1. स्मार्टफोन छोटी सिम को स्पोर्ट करता होना चाहिए
कोई भी नया स्मार्टफोन लेने के समय आपको यह जरूर देखना चाहिए सी वह किस प्रकार की सिम को सपोर्ट करता है। जैसे अगर आप जियो के प्रयोग के लिए 4G फोन ले रहे हो तो जिओ सिम  मिनी और माइक्रो दोनों तरह से इस्तेमाल किया जा सकता है। 

लेकिन दोस्तो अब ज्यादातर मोबाइल कंपनियां सिम को छोटा बना रही हैं। ऐसेमें यदि आपका हैंडसेट भी उस सिम को सपोर्ट करता है तो बहुत अच्छा रहेगा। यदि आप अपनी वर्तमान सिम को नैनो या माइक्रो आकार में कटवा रहे हैं तो दोस्तो उसके कटे हुए भाग को संभालकर रखें। क्योंकि हो सकता ये बाद में सिम अडैप्टर के लिए काम आ जाये।

>> Jio सिम के लिए 10,000 रु. तक के, ये है सबसे बेस्ट VoLTE मोबाइल फ़ोन

2.  फोन की महत्वपूर्ण चीजे जरूर जाँचे प्रोसेसर और रैम
4G फोन लेना है तो उसमे नेटवर्क भी 4G ही चलाओगे तो ऐसे में आपके लिए 2GB की रैम और कम से कम ऑक्टा-कोर प्रोसेसर का होना जरूरी है । बाजार में इस प्रकार के आपको कई स्मार्टफोन मिल जायेंगे। यदि फोन का प्रोसेसर और रैम अच्छे और बड़े हैं तो आप 4G पर इंटरनेट चलाने का मजा भी बहुत ले पाओगे।

>> 4000 MAH की बैटरी के साथ लॉन्च हुआ Lyf Wind 4S स्मार्टफोन

3.  तीसरी चीज देखें की उसकी बैटरी पावरफुल होनी चाहिए
जब फोन. ही 4G है तो बात साफ है की वो बैटरी भी खूब पियेगा। तो ऐसे में आप नया फोन ले रहे हो तो आपके फोन की बैटरी भी पावरफुल होनी चाहिए। इसके लिए आप कम से कम 3000 mAh की बैटरी वाला फोन ही खरीदे। दरअसल, लगातार इंटरनेट एक्सेस के दौरान बैटरी हीट होती है और तेजी से डिस्चार्ज भी हो जाती है। ऐसे में बैटरी जितने ज्यादा mAh की होगी आपके फोन का परफॉर्मेंस उतना ही अच्छा होगा।


4. फोन मेमोरी का रखें ध्यान
मेमोरी किसी भी फोन का अहम फीचर माना जा सकता है। स्मार्टफोन का इस्तेमाल किसी भी तरह या काम में किया जाए तो  मेमोरी का तो यूज जरूर ही होगा। ऐसे में आपके लिए कम से कम 16GB इंटरनल मेमोरी वाला स्मार्टफोन खरीदना अच्छा रहेगा या आप इससे बडी मेमोरी का भी रख सकते हैं।

आपको जो जो बातें बताई हैं वो आपको एक ही स्मार्टफोन के अंदर आसानी से मिल जायेंगी। बस आपको देखना होगा की कौन सा अच्छा है। लेकिन इन से कम फीचर वाला तो ना ही खरीदें तो अच्छा होगा।


4G स्मार्टफोन लेते समय ध्यान में रखें ये 4 बातें Rating: 4.5 Diposkan Oleh: Mukesh Sharma

0 Comments:

एक टिप्पणी भेजें