अगर आप भी रखतें हैं अपने फिटनेस का ध्यान, तो यह गैजेट है सिर्फ आपके लिए


बाजार में कई स्मार्टबैंड उपलब्ध हैं, लेकिन या तो उनकी एक्यूरेसी में कमी है या फिर उनकी कीमत बहुत ज्यादा है। ऐसे में शाओमी ने भारत में अपना नया मी बैंड 2 पेश किया है। OLED डिस्प्ले और हार्ट रेट सेंसर से लैस इस बंद की कीमत ₹1999 तय की गयी है।



MI फ़ीटनेस बैंड-2 इसके MI बैंड-१ का है उन्नत वर्जन

मी बैंड 2, शाओमी के मी बैंड का उन्नत और नया मॉडल है, जो 2014 में लांच हुआ था। यह मॉडल भारत में आपको 27 सितम्बर से mi.com जो की शाओमी का भारत में अपना शॉपिंग पोर्टल है, से उपलब्ध हो जायेगा। इसके बाद आप 30 सितम्बर से इसे अमेज़न इंडिया की वेबसाइट इसे भी खरीद सकतें हैं।

यह शाओमी का तीसरा फिटनेस बैंड मॉडल इससे पहले शाओमी ने मी बैंड और मी बैंड 1एस (मी बैंड पल्स) लांच किया था। अपने पुराने मॉडल्स के हिसाब से मी बैंड 2 में काफी तब्दीलियाँ की गईं हैं, जिनमे सबसे प्रमुख है OLED डिस्प्ले का इस्तेमाल। इससे पहले आपको हर बार जरुरी जानकारियां जांचने के लिए अपना फोन देखना पड़ता था, लेकिन अब आप अपने बैंड से ही वो सभी जानकारियां देख लेंगे।




आपकी फ़ीटनेस पर नज़र रखने के लिए है उपयोगी

इस बार इस मॉडल में एक बटन भी दी गयी है, जिससे आप बंद में अलग-अलग जानकारियां लेने के लिए उसे क्लिक करके मोड बदल सकतें हैं। इसके अलावा इस बैंड में पीछे की तरफ एक ऑप्टिकल हार्ट रेट सेंसर का भी इस्तेमाल किया गया है और यह फीचर मी बैंड 1एस से लिया गया है।

मी बैंड 2 फुल चार्ज होने के बाद 20 दिन का पावर बैकअप देता है। यह डिवाइस IP67 सर्टिफाइड है, जिससे कंपनी का दावा है कि यह धुप, धूल और पानी जैसे अन्य दिक्कतों से एकदम सुरक्षित है। इस बैंड में हाइपोएलर्जिक सिलिकन का इस्तेमाल किया गया है, जिसकी मदद से आप इसे तैरते हुए या फिर नहाते हुए भी इस्तेमाल कर सकतें हैं।

इसके अन्य फीचर्स में से ADI एक्सेलेरोमीटर, ब्लूटूथ 4.0 की कनेक्टिविटी और मिलिट्री ग्रेड के सेंसर्स का इस्तेमाल है। मी बैंड 2 में एक खास तरह के अलार्म तकनीक का प्रयोग किया गया है, जो दिन के वक़्त एक ही जगह पर बैठने पर आपको थोड़ा चलने-फिरने के लिए बाधित करता है।


अगर आप भी रखतें हैं अपने फिटनेस का ध्यान, तो यह गैजेट है सिर्फ आपके लिए Rating: 4.5 Diposkan Oleh: Dheeraj Raghuvanshi

0 Comments:

एक टिप्पणी भेजें