जाने, क्या फीकी पड़ती जा रही है रिलायंस जियो की चमक....?


शुरुआत में तहलका मचा देने वाले जियो 4जी नेटवर्क की चमक समय के साथ फीकी पड़ती जा रही है। जियो अपने वेलकम ऑफर के तहत प्रतिदिन 5लाख कस्टमर्स को अपने साथ जोड़ रहा है, लेकिन रिलायंस जियो का लक्ष्य 10 लाख उपभोक्ताओं को प्रतिदिन जोड़ने का था।

Jio SIM ऐक्टिवेट होने में लग रहा है ज़्यादा समय



जियो 31 दिसम्बर, 2016 तक अपने e-KYC सुविधा के जरिये 10 करोड़ उपभोक्ताओं को जोड़ने का लक्ष्य रख रहा था लेकिन कंपनी को इसे लेकर कई दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है, क्योंकि फ़िलहाल ये सुविधाएं दिल्ली और मुंबई में ही उपलब्ध हैं।

रिलायंस पूरे देश में उपलब्ध अपने 3500 स्टोर्स जिन्हें रिलायंस डिजिटल और डिजिटल एक्सप्रेस मिनी का नाम दिया गया है, के साथ नए उपभोक्ताओं से जुड़ रहा है। रिलायंस स्टोर के कर्मचारियों से बात करने पर पता चला कि, ये 50 लाख नए उपभोक्ता प्रतिदिन या 2 करोड़ प्रति महीने का लक्ष्य लेकर चल रहे हैं।

लेकिन e-KYC के लागू होने से Jio SIM फटाफट होगी ऐक्टिवेट



अपनी बात में उन्होंने आगे कहा कि, e-KYC सुविधा को 8 बड़े शहरों में जल्द ही लागू कर दिया जायेगा और हम चंद घंटों में ही उपभोक्ता की सुविधाएं एक्टिवेट कर पाएंगे। मुकेश अंबानी ने अपनी स्पीच में दावा किया था कि e-KYC सुविधा के पूरी तरह लागु हो जाने तक जियो का साथ दें, हम आपकी सुविधाओं को आसान और बेहतर बनाने के लिए तत्पर है और इस सुविधा के लागू होते ही आप जियो स्टोर्स से 15 मिनट में अपना एक्टिवेटिड सिम ले कर निकालेंगे।

लेकिन जैसे जैसे जियो के उपभोक्ताओं की संख्या बढ़ रही है वैसे-वैसे इस नेटवर्क से जुड़ने वाले उपभोक्ताओं की शिकायतें भी बढ़ रहीं है। कुछ के सिम 25-25 दिनों बाद एक्टिवेट हो रहें हैं, तो कहीं बढ़ती हुई कॉल ड्रॉप्स की शिकायतें आ रही हैं। अब एक नयी समस्या पैदा हो गयी है, जो जियो मेटवर्क एमबीपीएस में स्पीड देने का दावा कर रहा था उसकी स्पीड केबीपीएस में बदल चुकी है। उपभोक्ता स्लो इंटरनेट से परेशान हैं।

लेकिन जीयो के फ़ास्ट 4G सेवाएँ है सबसे तेज़ और सस्ती



खैर जियो के लिए यह कठिन समय है, लेकिन जियो की रणनीतियों को देखकर तो ऐसा ही लगता है कि ये जल्द ही इन समस्याओं से निजात पा लेगा। अगर आप भी जियो के उपभोक्ता हैं , तो अपनी राय हमें कमेंट सेक्शन में अवश्य दें।

जाने, क्या फीकी पड़ती जा रही है रिलायंस जियो की चमक....? Rating: 4.5 Diposkan Oleh: Dheeraj Raghuvanshi

1 Comments:

  1. भाई साहब घंटा जिओ की स्पीड है दिमाग ख़राब करके रख दिया है ना कॉल होती है ना ही नेट सही से काम करता है सारी चीज़े एकदम धीरे धीरे ओपन होती है लगता है जैसे २ जी का नेट चला रहे हैं इससे अच्छा तो एयरटेल है भाई साहब
    और मुझे लगता है की एयरटेल और बीएसनल इसको टक्कर दे सकता है

    उत्तर देंहटाएं