मुकेश अंबानी ने की जियो 4जी से जुडी 6 बेहद चौंकाने वाली घोषणाए.....!



सालों के इंतेजार के बाद आज रिलायंस ने अपने जियो की 4जी एलटीई सुविधाओं को आम भारतियों के लिए लॉन्च कर दिया है। जियो ने पिछले साल दिसंबर से अपने नेटवर्क का परीक्षण शुरू कर दिया था और धीरे-धीरे कई ग्राहकों से विभिन्न प्लान्स के तहत जुड़ गया।



पहले यह सिर्फ रिलायंस के कर्मचारियों के लिए उपलब्ध था, फिर इन कर्मचारियों को रेफरल ऑफर के जरिये 10 लोगो को सिम देने की स्कीम आयी, फिर यह सिर्फ लाइफ के हैंडसेट्स के लिए उपलब्ध हुआ और आखिर में जियो प्रीव्यू ऑफर के तहत यह सैमसंग औए एचपी जैसे बड़ी कंपनियों से लेकर इंटेक्स और लावा जैसी भारतीय कंपनियों से भी जुड़ गया।

आज रिलायंस की एनुअल जनरल मीटिंग में रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड के चेयरमैन और मैनेजिंग डायरेक्टर मुकेश अंबानी ने जियो सुविधा के भारतीय लांच से जुड़ी कई घोषणाए की।

तो आपका ज्यादा समय न बर्बाद करते हुए हम इन घोषणाओं को 6 पॉइंट्स में आपके सामने पेश करतें हैं:

जीयो के प्रमुख ऑफ़र और प्लान की घोषणाएँ 


लाइफटाइम मुफ्त वॉइस कॉल्स:  

रिलायंस ने आज प्रधानमंत्री के डिजिटल इंडिया के विज़न को सर्वोपरि बताते हुए, भारत के सभी नागरिक जो जिओ की सुविधाओं से जुड़े हैं, के लिए जिंदगी भर फ्री डोमेस्टिक वॉइस कॉल्स की सुविधा दी है। जिसके अनुसार आप पूरे भारत में मुफ्त कॉल्स कर सकेंगे और वो भी किसी नेटवर्क पर।

रिलायंस जिओ टैरिफ प्लान्स: 

जिओ का विज़न है कि हमारे ग्राहकों को सिर्फ एक सुविधा के लिए पैसे देने है और वो है डेटा सुविधाएं। जिओ ने आज अपने टैरिफ की भी घोषणा की जो 150 से लेकर 5000 रुपये तक है। मतलब आपको 1जीबी डेटा के लिए मात्र 50 रुपये की कीमत अदा करनी है, जो भारत में सबसे सस्ता टैरिफ प्लान है। और यदि आप कभी-कदार ही नेट का इस्तेमाल करतें है तो आप 19 रुपये के शुरूआती पैक्स का भी इस्तेमाल कर सकतें हैं। इसके अलावा पूरी रात आप मुफ्त अनलिमिटेड 4जी डेटा का इस्तेमाल भी कर सकतें हैं।




जीयो वेलकम ऑफर: 

जिओ ने 5 सितम्बर से अपने वेलकम ऑफर को लांच करने की भी घोषणा की है, जिसके तहत नए और मौजूदा ग्राहकों को 31 दिसम्बर तक अनलिमिटेड मुफ्त 4जी डेटा मिलेगा। इसके पीछे रिलायंस का लक्ष्य नेटवर्क टेस्टिंग के माध्यम से अपने जियो नेटवर्क को और बेहतर बनाने का है।

जीयो स्टूडेंट प्लान्स: 

इसके अंतर्गत विद्यार्थी अपने वैलिड आईडी प्रूफ की मदद से जिओ से सभी टैरिफ्स पर 25% तक की छूट प्राप्त कर सकता है।

बेहतरीन नेटवर्क कवरेज: 

मुकेश जी ने अपनी घोषणा में बताया कि जिओ अबतक 18000 शहरों और 2 लाख गांवों तक पहुच चुका है और भविष्य में हम भारत की 90% आबादी तक पहुच जायेंगे। जियो की सबसे बड़ी खासियत है इसका ओनली 4जी नेटवर्क मतलब इसमें 2जी और 3जी सुविधाएं नहीं है, इसके इस्तेमाल के लिए आपको 4जी फोमे ही लेना होगा।

सस्ते जिओ डिवाइस: 

चूँकि यह रिलायंस के लिए सिर्फ एक बिज़नस प्लान नहीं है बल्कि इसके जरिये वो प्रधानमंत्री के डिजिटल इंडिया के सपने को पूरा कर रहें है इसलिए इन्होंने अपने जियो के डिवाइसों की एक किफायती दाम के साथ लांच किया है। सबसे सस्ते 4जी फ़ोन की कीमत 2999 रुपये और 2जी-3जी फ़ोन को इस्तेमाल करने वालो के लिए मात्र 1999 रुपये में जिओफाई डिवाइस उपलब्ध है।

हमारे लिए जिओ लांच से जुड़ी पूरी खबर एक लेख में बता पाना मुश्किल है , क्योंकि इन घोषणाओं के लिए मुकेश जी को 1 घंटे से ज्यादा वक़्त लगा है, तो हम आम वाले लेखों में इससे जुड़ी सभी जानकारियाँ आपसे साझा करतें रहेंगे। कृपया हमारी वेबसाइट पर आने वाली खबरों पर नज़र रखें।



मुकेश अंबानी ने की जियो 4जी से जुडी 6 बेहद चौंकाने वाली घोषणाए.....! Rating: 4.5 Diposkan Oleh: Dheeraj Raghuvanshi

0 Comments:

एक टिप्पणी भेजें