अब घर में ही करो प्रिंट, स्कैन, कापी – HP और Canon के प्रिंटर बहुत सस्ते में उपलब्ध

आम तौर पर जब भी हमें अपने किसी डॉक्युमेंट, ई-टिकट इत्यादि का प्रिंटआउट लेना हो या किसी डॉक्युमेंट को स्कैन कर उसे ऑनलाइन अपलोड करना हो, तो हमें किसी साइबर कैफ़े या प्रिंटर की दुकान पर जाना ही पड़ता है, और वहाँ भी १-२ रुपए के काम के लिए हमें उससे कई गुना पैसे देकर काम करवाना पड़ता है।

लेकिन अब घर में ही प्रिंट, स्कैन, कापी करना है बहुत सस्ता

प्रोफेशनल “ऑल-इन-वन” प्रिंटर, स्कैनर और कापीअर के माध्यम से अब आप घर बैठे ही 3-4 हज़ार की क़ीमत में ही विश्व स्तरीय कम्पनियों के प्रिंटर ख़रीद सकते है।
ये प्रिंटर बहुत समय से बाज़ार में है, और हज़ारों लोगों ने अपने फ़ीड्बैक में इनको बहुत पसंद किया है, और समय समय पर इनको क्वालिटी में इज़ाफ़ा और क़ीमत में कमी आती रही है।

आपके बजट में बेहतरीन क्वालिटी के “ऑल-इन-वन” प्रिंटर के विकल्प

1. HP DeskJet Ink Advantage 2135 All-in-One Printer

HP के इस प्रिंटर के माध्यम से आप कापी, स्कैन और प्रिंट सभी प्रकार के कार्य कर सकते है। 4099/- रुपए में उपलब्ध यह प्रिंटर अपनी क्वालिटी और “वैल्यू फ़ोर मनी” के लिए जाना जाता है|
 इस प्रिंटर से आप ब्लैक-एंड-वाइट और कलर दोनो प्रकार के प्रिंट ले सकते है।
hp canon ke printer ghar ke liye
इसके सभी फ़ीचर देखने और ऑनलाइन ऑर्डर करने के लिए यहाँ जाएँ

2. HP DeskJet 2131 All-in-One Printer  (White)

HP कम्पनी के ही इस प्रिंटर का दाम पहले वाले से कम है, 2899 में अभी ऑनलाइन उपलब्ध इस प्रिंटर के माध्यम से आप “कलर और ब्लैक एंड वाइट प्रिंट”, स्कैन और कापी के कार्य घर बैठे कर सकते है।
बिजली की बचत के लिए इसमें  “ऑटो स्विच ऑफ़” फ़ीचर है, जो कार्य ना करने की स्थिति में इसे बंद रख कर बिजली बचाने का कार्य करता है।
इस प्रिंटर के सभी फ़ीचर देखने और इसे ऑनलाइन ऑर्डर करने के लिए यहाँ जाएँ

3. Canon Pixma MG3670 Multi-function Printer

Canon ब्राण्ड के इस कलर प्रिंटर से भी आप वही कार्य कर सकते है, जो अन्य उपरोक्त प्रिंटर करता है, लेकिन इन प्रिंटर में अतिरिक्त फ़ीचर के रूप में आपको “वायरलेस प्रिंटिंग” की सुविधा मिलती है।
वायरलेस प्रिंटर के माध्यम से आप अपने मोबाइल, स्मार्टफोन और लैपटॉप से बिना किसी वायर के सीधे ही इस प्रिंटर से प्रिंट निकाल सकते है।
3999 में उपलब्ध इस प्रिंटर के सभी फीचर देखने और ऑनलाइन आर्डर करने के लिए यहाँ जाएँ

4. Canon PIXMA E417 Ink Efficient Multi-function Printer

घर में उपयोग के लिए आप Canon के इस प्रिंटर पर भी विचार कर सकते है, इसके फ़ीचर देखने और इसे अन्य प्रिंटर के साथ तुलना करने लिए यहाँ जाएँ

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.