गूगल स्पेशल भारतीयों के लिए लॉन्च कर रहा है नया ऐप- YouTube Go

भारतीय यूट्यूब ट्रैफिक को ध्यान में रखते हुए गूगल सभी भारतीयों के लिए अपना नया ऐप YouTube go लाने वाला है। 


इस ऐप का मकसद ज्यादा से ज्यादा विडियो शेयरिंग है। अब भारतीय इसे लॉन्च होने से पहले ही टेस्ट कर सकेंगे। यह ऐप खासकर उन इलाकों में सही साबित होगा जहाँ पर कनेक्टिविटी बहुत ज्यादा कम है।


Image source 

गूगल स्पेशल भारतीयों के लिए लॉन्च कर रहा है नया ऐप- YouTube Go

गूगल के एक इवेंट जो दिल्ली में हुआ था #Googleforindia में ही इस ऐप यूट्यूब गो को लाने का ऐलान किया है। और साथ में एक टैग लाइन भी जोडी गयी जो 'मजे उड़ाओ, डेटा नहीं' है।



यहां कंपनी ने भारतीय मार्केट के लिए अपने कुछ और प्रॉडक्ट्स से भी पर्दा उठाया, जिन्हें बाद में दुनिया के अन्य हिस्सों में पेश करेंगे। यूट्यूब के प्रॉडक्ट मैनेजमेंट वाइस प्रेजिडेंट जोहाना राइट ने एक बयान मे बताया की 'यूट्यूब गो एक ऐसा ऐप है, जिससे युवा जेनरेशन के यूजर्स विडियो शेयर को बहुत इंजॉय कर सकते हैं।

यूट्यूब गो पर यूजर्स साधारण यूट्यूब की तरह ही विडियो सेव कर सकते हैं ताकि वे उन्हें ऑफलाइन होने पर देख सकें। साथ में ही यह सेटिंग भी चुनी जा सकती है कि किस फाइल साइज में विडियो डाउनलोड करना है। इससे सभी को यह पता रहेगा कि उनका कितना डेटा (नेट)  खर्च हो रहा है।

यूट्यूब गो एक ऑफलाइन फीचर के रूप में डिवेलप किया गया है। जिसे यूट्यूब ने भारत में 2016 में ही लॉन्च किया था। इसीलिए इसके लिए अलग से ऐप लाया गया है, ताकि वे मोबाइल यूजर्स भी खुलकर विडियो का लुत्फ उठा सकें, जिन्हें डेटा खत्म होने  और कनेक्टिविटी कम  की चिंता सताती है।

भारतीय यूट्यूब गो के लिए अभी Sign up कर सकते हैं, लेकिन इसे ऑफिशली कब लॉन्च किया जाएगा, इसके बारे में किसी को जानकारी नहीं दी गई है।

आशा करता हूँ कि दी गई जानकारी आपको पसंद आयी होगी।


गूगल स्पेशल भारतीयों के लिए लॉन्च कर रहा है नया ऐप- YouTube Go Rating: 4.5 Diposkan Oleh: Mukesh Sharma

0 Comments:

एक टिप्पणी भेजें