iOS10 ने बढ़ा दी एप्पल यूज़र्स की मुसीबतें


अगर आप एप्पल यूजर हैं तो आपको बता दें कि आज 14 सितम्बर शुरू होते ही एप्पल ने अपने iOS10 अपडेट को अपने सभी भारतीय यूज़र्स के लिए उपलब्ध करा दिया। यूजर इसे OTA(ओवर द एयर) और iTunes सॉफ्टवेयर के माध्यम से अपने फ़ोन में डाल कर अपना आईफोन या आईपैड अपडेट कर सकतें हैं।

आइ-ओएस १० के अपडेट 14 सितम्बर से उपलब्ध है



iOS एप्पल का अपना ऑपरेटिंग सिस्टम है जो आईफोन और आईपैड में चलता है। यह लेटेस्ट अपडेट आईफोन 5 और आईपैड मिनी2 और उनसे ऊपर के सभी एप्पल मॉडल्स के लिए उपलब्ध है। लेटेस्ट आईफोन7 और 7प्लस में ये अपडेट पहले से पड़ा हुआ मिलेगा।
iOS10 वर्चुअल की-बोर्ड के साथ आया है। इसमें बिना की बोर्ड स्विच किए मल्टीलिंग्वल टाइपिंग का भी फीचर है। इसमें लॉक स्क्रीन को नया लुक दिया गया है। अब लॉक स्क्रीन का कोई भी हिस्सा ब्लर नहीं दिखेगा। होम बटन के साथ फोन को खोला जा सकता है। म्यूजिक एप में सुधार किया गया है।

फोटो ऐप की क्वालिटी भी एडवांस मशीन लर्निंग टेक्नोलॉजी के आधार पर बनाई गई है। शेयर करने के फीचर को एडवांस कर दिया गया है। यह फीचर खुद-ब-खुद फोटो की पहचान कर सीक्वेंस में अरेंज कर देता है। एपल मैप्स में नए फीचर को शामिल किया गया है, जो मैप्स आसपास के होटल से लेकर ट्रैफिक अपडेट्स के सुझाव देता है।

लेकिन फ़िलहाल इस अपडेट को टालना ही अच्छा 



लेकिन, हम आपको सुझाव देंगे कि कभी आप अपने एप्पल डिवाइस को अपडेट न करें।


कारण है ऊपर तस्वीर में बना आ रहा एप्पल का डिएफयू मोड इस मोड में आपके फ़ोन की स्क्रीन पूरी ब्लैक हो जाती है और आपको अपने फोन को फॉरमेट कर के ही इससे निजात मिलता है।

सोशल मीडिया और यह समस्या कई यूज़र्स ने हमसे साझा की तो बेहतर यही होगा ही आप कुछ और दिन इंतज़ार करे और एप्पल की तरफ से अगले iOS अपडेट के लिए रुकें।


iOS10 ने बढ़ा दी एप्पल यूज़र्स की मुसीबतें Rating: 4.5 Diposkan Oleh: Dheeraj Raghuvanshi

0 Comments:

एक टिप्पणी भेजें