बीएसएनएल बना भारत का पांचवा सबसे बड़ा टेलीकॉम नेटवर्क, किया जियो से ऐसा करार की ग्राहकों को होगा फायदा ही फायदा


सरकारी दूरसंचार कंपनी बीएसएनएल अब देश की पांचवी बड़ी टेलीकॉम कंपनी बन गयी है। जून,2016 से बीएसएनएल से जुड़ने वाले ग्राहकों को संख्या तेजी से बढ़ रही है और बीएसएनएल ने अभी हाल ही में 13.03 लाख नए ग्राहक जोड़ लिए हैं और अपना मार्किट शेयर 8.65% बढा लिया है।



BSNL फिर बना रही है मार्केट में बढ़त


बीएसएनएल से जुड़ने वाले नए ग्राहकों की वृद्धि का सबसे ज्यादा श्रेय जाता है बीएसएनएल के फ्री आल इंडिया रोमिंग स्कीम को। इसके अलावा बीएसएनएल का STV 1099 भी नए ग्रहकों को खूब आकर्षित कर रहा है। इस प्लान के तहत आप मात्र ₹1099 में बिना स्पीड से समझौता किये अनलिमिटेड 3जी डाटा का इस्तेमाल कर सकतें हैं। वही अगर छोटे प्लान्स की बात करें तो बीएसएनएल ₹549 में 10GB और ₹156 में 2GB 3जी डेटा देता है, जिसकी वैद्यता 28 दिन की होती है।

बीएसएनएल की इस अचीवमेंट पर कंपनी के बोर्ड डायरेक्टर आर के मित्तल ने कहा कि, "हम अपने सभी ग्राहकों का धन्यवाद हैं कि उन्होंने हमपर यकीन किया। हम आगे भी अपने ग्रहकों को बढ़िया सुविधा देने के लिए प्रतिबद्ध रहेंगें।"




अभी हाल ही में बीएसएनएल ने रिलायंस जियो के साथ इंट्रा सर्किल रोमिंग एग्रीमेंट पर भी साइन कर दिया है, जिसके तहत जिन रोमिंग क्षेत्रों में बीएसएनएल का 3जी नेटवर्क नहीं मिलेगा वहां ग्राहक जियो के 4जी नेटवर्क से इंटरनेट का इस्तेमाल कर सकेंगे और कॉल करने के लिए 2जी इंटरनेट का इस्तेमाल कर पाएंगे।

इसके अलावा बीएसएनएल ने ब्रॉडबैंड ग्राहकों के लिए ₹249 का प्लान भी लांच कर दिया है। दिल्ली और मुम्बई को छोड़कर बीएसएनएल ने लगभग देश के सभी कोनों में अपना नेटवर्क का जाल फैला दिया है, वहीं 4जी नेटवर्क में जियो सबसे तेज़ी से बढ़ने वाली कंपनी बन गयी है।


बीएसएनएल बना भारत का पांचवा सबसे बड़ा टेलीकॉम नेटवर्क, किया जियो से ऐसा करार की ग्राहकों को होगा फायदा ही फायदा Rating: 4.5 Diposkan Oleh: Dheeraj Raghuvanshi

0 Comments:

एक टिप्पणी भेजें