अब 140 कैरक्टर्स की लिमिट के होते हुए कीजिए लंबे ट्वीट्स

ट्विटर पर आप 140 कैरक्टर्स से ज्यादा शब्द यूज नहीं कर सकते। जैसे जैसे और दूसरे साइट्स पर नए नए फीचर जोडे जाते हैं। वैसे ही ट्विटर भी नए फीचर के बारे में सोच रहे हैं।
ट्विटर



लिमिट है बरक़रार फिर कैसे होंगे लम्बे ट्वीट?

अब आप पहले के ज्यादा ज्यादा लम्बा ट्वीट कर सकोगे। इसमें माइक्रो ब्लागिंग की साइट ट्विटर पर कहा जा रहा है की आप पहले से ज्यादा शब्दों का प्रयोग कर सकेंगे और इसमें शब्दों की लिमिट को वही का वही रखा जायेगा यानी की शब्दों की लिमिट 140 कैरक्टर्स ही रखी जायेगी।

लेकिन एक बात यह भी है की अगर आपको शब्दों की लिमिट नही हटाई है तो फिर ये कैसे सम्भव है। आपको बता दे की ट्विटर ने 140 कैरक्टर्स की लिमिट को बरकरार रखते हुए कुछ चेंजिज किये है जैसे इसमें फोटो विडियो को इस लिमिट से बाहर रखा जायेगा।

लेकिन जब भी आप कोई भी ट्वीट करोगे तो उसमें मैन्सन नाम को कैरक्टर में नहीं गिना जायेगा। इस साल की शुरुआत में पहले विचार किया गया था इस 140 कैरक्टर्स की लिमिट को 10000 कैरक्टर्स करने का लेकिन बाद में इस विचार को नहीं माना।


एक टीवी शो में ट्विटर के सीईओ जैक डोर्सी ने कहा था कि 140 कैरक्टर्स की लिमिट 'एक खूबसूरत बंधन' है और ट्विटर पर इसे बरकरार रखा जायेगा।

सुनने में ये भी आ रहा है की ट्विटर रिप्लाई के लिए एक तरीका टेस्ट कर रहें है। जहां पर किसी मैन्सन करने वाले का यूजरनेम कैरक्टर्स लिमिट नही गिना जायेगा। इससे अगर आप एक से ज्यादा लोगों को अपने ट्वीट में लाना चाहते हो तो ट्विटर इसमें मैन्सन नामों को नहीं गिनेगा।

आशा करता हूँ कि दी गई जानकारी आपको पसंद आयी होगी।


अब 140 कैरक्टर्स की लिमिट के होते हुए कीजिए लंबे ट्वीट्स Rating: 4.5 Diposkan Oleh: Mukesh Sharma

0 Comments:

एक टिप्पणी भेजें