ये छोटे-छोटे टिप्स आपके बहुत काम आ सकते हैं।


कई बार किसी बड़ी चीज की बजाये छोटी चीज ज्यादा काम आ जाती है। और जब आप फोन को यूज करते हो तो आपको कई चीजों में दिक्कत होती होंगी। लेकिन आज ऐसी कुछ टिप्स बता रहे है जो आपकी दिक्कतों को कम कर देगी।


ये छोटे-छोटे टिप्स आपके बहुत काम आ सकते हैं।


1. फ़ोन गरम होने पर 

जब आप अपना मन पसंद फोन लेते हो तो अगर वे गर्म होता हो या हैंग होता हो तो बड़ी दिक्कत हो सकती है। आपको पता होगा की फोन जब भी हैंग होता है तो वो उसकी रैम के कारण होता है। रैम ज्यादा स्पेस न रहने कारण ऐसा हो सकता है।

इसके लिए आप Ccleaner ऐप का सहारा ले सकते हो। ये आपकी दिक्कतों को सुलझाने मे मदद करेगा। ये रैम के लोड को कम कर देता है।

2. मोबाइल में डेटा यूज़ 

आपको तो पता ही है की मोबाइल के नेट के दाम किस प्रकार से बढे हुए हैं। कई बार हमें पता भी नही होता है और नेट खत्म होके हमारे पैसे भी कट जाते हैं। इसके लिए आप Data Usage सेटिंग का इस्तेमाल कर सकते हो। आपको बस फोन की सैटिग मे जाना है और फिर Data Usage को खोलना है और अपने हिसाब से उसमें data usage को सैट करना है। आपका काम हो जायेगा।

3. एक फ़ोन पर २ whatsApp 

आपको तो पता ही है की ज्यादातर लोग ड्युअल सिम के टच फोन यूज करते है। और आप अपनी वॉट्सऐप मे केवल एक ही नम्बर यूज करके उसे चला सकते है। और अगर आपको उस फोन में दो वॉट्सऐप चलाने है तो आप DISA  नाम के ऐप का इस्तेमाल करके दो वॉट्सऐप या किसी भी प्रकार के दो अकाउंट चला के अपना शौक पूरा कर सकते हो।


4. फ़ोन की बैटरी बचाएँ

अगर आपके फोन की बैटरी कम चलती है और आपको कही बाहर जाना है और साथ में चार्जर लाना भूल गये हो तो आपको बहुत दिक्कतों का सामना करना पड सकता है। इसके लिए आप पहले ही एक Greenify नाम आप अपने फोन में डाल के रखे। ये ऐप आपके फोन में फालतू के चल रहे ऐप्स को खत्म कर देता है। और आपकी बैटरी को खर्च होने से बचाता है।

5. अनचाहे नोटिफ़िकेशन से पाएँ छुटकारा

अगर आपको नेट ओन होते ही किसी भी ऐप के अपडेट होने का नोटिफिकेशंस दिखाई देता है तो उससे छुटकारा पाने के लिए आप उस ऐप की सैटिग में जाकर उसे फोर्स स्टोप कर दे आपकी चिंता दूर हो जायेगी और आप उसको बार बार अपडेट ना करे तो ही अच्छा है वरना आप डेटा वैसे ही खत्म होता रहेगा।

6. मोबाइल को बनाएँ भ्रष्टाचार के ख़िलाफ़ हथियार

अगर आप अपने फोन से भ्रष्टाचार को कम करना चाहते हो तो मैं आपको एक ट्रिक बता रहा हूँ। SVR2 नाम का ऐप अपने फोन मे डाल ले और जहाँ कही भी आपको गलत हुआ नजर आता है तो आप उसे चालू दे। यह एक हिडेन कैमरे की तरह काम करता है।

इसे चालू करके आप अपने फोन को बिलकुल ही नोरमल तरीके से गेम खेल सकते है या कुछ और काम कर सकते हो। इसके बारे मे ये किसी को पता नहीं चलेगा की आप उसकी विडियो बना रहे हो।

आशा करता हूँ कि दी जानकारी आपको अच्छी लगी होगी।


ये छोटे-छोटे टिप्स आपके बहुत काम आ सकते हैं। Rating: 4.5 Diposkan Oleh: Mukesh Sharma

0 Comments:

एक टिप्पणी भेजें