10000 से कम कीमत का सबसे बेहतरीन फ़ोन है शाओमी का रेडमी 3 प्राइम

चीन का एप्पल कहे जाने वाली कंपनी शाओमी ने भारतीय बाजार और ग्राहकों की जरुरत को समझते हुए ₹15000 की रेंज के अंदर कई स्मार्टफोन्स लांच किए। इन फ़ोन्स में रेडमी नोट 3, मी मैक्स और अभी जल्द ही लांच हुआ रेडमी 3 और रेडमी 3 प्राइम प्रमुख हैं।


रेडमी 3 प्राइम के फीचर्स के बारे में तो हम आपको बताएँगे ही, लेकिन इस फ़ोन में जो सबसे चौकाने वाली बात है, वह है इसकी कीमत जो मात्रा ₹8999 है।

रेडमी 3 प्राइम दो वैरिएंट्स में लांच हुआ है जिसमें सस्ते वैरिएंट की कीमत ₹6999 है। तो चलिए जानतें है ऐसा क्या है जो रेडमी 3 प्राइम को बनाता है अपने बजट का सबसे बेहतरीन फोन-


फुल मैटेलिक बॉडी 8.5/10

जी हाँ, आपने बिलकुल सही सुना रेडमी 3 प्राइम पूरी तरह से मैटेलिक फ़ोन है, जो इसे मजबूती तो देता ही है साथ ही साथ इसकी सुंदरता में चार चाँद लगा देता है।

लम्बी बैटरी 9/10

रेडमी 3 प्राइम में 4100 एमएएच की बैटरी है, जो इसे अपनी रेंज के फ़ोन्स में सबसे अलग बनाता है। सामान्य इस्तेमाल पर फुल चार्ज करने के बाद आप इसे 2 दिन तक चला सकतें है और यह स्मार्ट चार्जिंग को भी सपोर्ट करता है।

फिंगरप्रिंट सेंसर 8/10


यूं तो आजकल के फोनों में फिंगरप्रिंट सेंसर का होना सामान्य हो गया है, लेकिन कूलपैड का नोट 3 लाइट ही अकेला ऐसा फ़ोन है जो 7000 जैसी काम कीमत में यह सुविधा देता है। क्सिओमी ने इस बार ₹8999 की कीमत में यह फीचर दे कर अपने उपभोक्ताओं को चौका दिया है।

शानदार परफॉर्मेन्स 7.5/10

रेडमी 3 प्राइम में 3जीबी रैम के साथ 32जीबी की इंटरनल स्टोरेज दी गयी है और फ़ोन में एक हाइब्रिड स्लॉट दिया गया है जिसमें या तो आप दूसरी सिम डाल डाल सकतें है या फिर अपने फ़ोन की स्टोरेज में 128 जीबी स्टोरेज मेमोरी कार्ड की सहायता से और बढ़ा सकतें हैं। फ़ोन में स्नैपड्रैगन 430 के ऑक्टाटा कोर प्रोसेसर के साथ एड्रेनो 505 जीपीयू का भी इस्तेमाल किया गया है।


कैमरा 8.5/10

 वैसे तो शाओमी के फोनों की कैमरा क्वालिटी अछि ही होती है, और हो भी क्यों न वो सोनी के इमेज सेंसर्स का इतेमाल जो करतें हैं। रेडमी 3 प्राइम में पीछे की तरफ 13 एमपी और आगे की तरफ 5 एमपी का सेल्फी कैमरा लगाया गया है। पीछे के कैमरे के साथ एलईडी फ़्लैश का भी इस्तेमाल किया गया है।

एमआईयूआई 8  9/10




शाओमी की फोन बहार से जितने सुन्दर और दमदार हैं, अंदर से भी उतने ही बेहतरीन है। इसका कारण है शाओमी द्वारा इस्तेमाल किये जाना वाला उनका अपना ऑपरेटिंग सिस्टम एमआईयूआई जो एंड्राइड ओर आधारित है। रेडमी 3 प्राइम में शाओमी का सबसे नया यूआई इस्तेमाल किया गया है, जिसका नाम है एमआईयूआई 8 और यह एंड्राइड 6.0 मार्शमैलौ पर आधारित है। देखने में यह एप्पल के आईओएस जैसा लगता है लेकिन खूबियां इसमें एंड्राइड की है, जो इसे सबसे अलग और बेहतर बना देतें हैं।


इस फ़ोन को आप शाओमी की ऑफिसियल वेबसाइट, फ्लिपकार्ट और अमेज़न से ले सकतें हैं। इसकी दो सेल ख़त्म हो चुकी हैं और तीसरी सेल 31 अगस्त को 12 बजे है। आज रेडमी 3 प्राइम की दूसरी सेल थी और यह डिवाइस सिर्फ 2 सेकण्ड्स में खत्म हो गया। तो 31 अगस्त के लिए तैयार हो जाइए।

10000 से कम कीमत का सबसे बेहतरीन फ़ोन है शाओमी का रेडमी 3 प्राइम Rating: 4.5 Diposkan Oleh: Dheeraj Raghuvanshi

0 Comments:

एक टिप्पणी भेजें