स्मार्ट फोन को रिस्टोर कैसे करें


जब आपका भी बिलकुल स्लो चलने लगे और आप उसे यूज करने में भी बोर हो जायें तो तब आप के मन में भी यही आता होगा की यार इस से अच्छा तो कोई नया मोबाइल ले लू। और इसे कहीं बेच दूं।

ऐसे खयालात आपके मन में कई बार आते होंगे। अगर आज मैं आपके फोन को फिर से नये फोन जैसा बना दूं तो, आपको फोन की वही स्पीड दिला दूं जो आपने स्लो होने से पहले देखी हो तो मजा ही आ जायेगा ना।  तो चलो देर किस बात किस बात की करते है।


अगर फिर से फोन को नया और फास्ट बनाना चाहते हो तो आपको अपने फोन को को रीसेट करना होगा। इस से सभी सेटिंग्स फिर से वही हो जायेगी और कुछ बग्स, फाइलें भी भी दोबारा से ठिठक हो जायेंगे।



स्मार्ट फोन को रिस्टोर कैसे करें


1. जब आप अपने फोन को रीसेट या रिस्टोर करो तो पहले कुछ प्वाइंट्स को समझ ले। सबसे पहले तो आपकी फोन स्टोरेज में जो महत्वपूर्ण डेटा है उसको अपने SD Card में मुव कर लें या आप किसी और डिवाइस में भी डाल सकते हो। क्योंकि जब आप फोन को रीसेट करेंगे तो उसके बाद डिलीट हुआ डाटा वापस नही आयेगा।

2. अब आप फोन की सेटिंग में जाये और आपको नीचे आने पर एक Backup and Reset का option मिलेगा।

3. इस option को खोलेंगे तो फिर एक नया option आपसे आपसे आपके SD Card को साथ में डिलीट करने के बारे में पूछेगा। आप इसे छोड़ सकते हैं।

4. फिर ये सारे काम करने के बाद नीचे
Factory deta reset को दबायें।

5. ये कन्फर्म करने के बाद आपका फोन रीसेट होना शुरू हो जायेगा। रीसेट होने के बाद आपका फोन अपने आप off होके अपने आप on होगा। 

आपको कुछ नहीं छेडना है। On होने पर आपका फोन बिलकुल पहले जैसा हो जायेगा सुपर फास्ट।


स्मार्ट फोन को रिस्टोर कैसे करें Rating: 4.5 Diposkan Oleh: Mukesh Sharma

0 Comments:

एक टिप्पणी भेजें