Leo Privacy Guard से अपने Photos, calls, Massage, Videos कैसे सुरक्षित करें।

Leo Privacy Guard से अपने Photos, calls, Massage, Videos कैसे सुरक्षित करें।

Leo privacy guard

आज का जमाना बहुत ही smart बनता जा रहा है। आज हर कोई अपने लिए कुछ secret रखता है। चाहे वो में  फोन हो या पर में।  कुछ बातें सभी को वही बतायी जाती और ऐसे ही कुछ फोटोज को भी आप दूसरों के साथ शेयर करना भी पसन्द नही करते। ऐसे में दुनिया से आप अपने कुछ Secret calls, Photos, videos को कैसे छिपा सकते हो।


एक तो सीधा सा है की आप फोन में पासवर्ड रखें लेकिन पासवर्ड को तो हमसे मांग ही लेता है गाने, फोटो के लिए और आप मना भी नही कर सकते। ऐसे में आप अपनी पर्सनल चीजों को कैसे छिपा सकते हो।

मैं बताता हूँ ऐसे में आप एक छोटे से सॉफ्टवेयर का प्रयोग करके अपनी पर्सनल चीजों को छुपाकर सुरक्षित कर सकते है।  वो एप है Leo Privacy Guard.
Leo Privacy Guard आपको ये सुविधा प्रदान करता है।

Privacy Guard को आप यहां से Download कर सकते हो-

इसका इस्तेमाल बिलकुल ही साधारण है।
इसको इस्तेमाल करने के लिए आपको इसे अपने फोन में  install करना होगा।


फिर इसे खोले और सबसे पहले ये open होने के बाद आपसे पासवर्ड डालने को बोलेगा। आप अपना मन पसंद पासवर्ड डाल सकते हैं लेकिन याद ये रखें कि आपको अपने फोन के पासवर्ड से अलग पासवर्ड डालना है ताकि कोई और इसका पता ना लगा सकें।

पासवर्ड के बाद आपको तीन options मिलेंगे

 जिनमें से पहला आपको Lock वाला option मिलेगा। जिसमें आप अपने सभी एप को पासवर्ड लगा सकते हो। और दूसरा option आपको Protection का मिलेगा। इसमें आप निजी चित्रों, विडियो, काल्स को छिपाकर सुरक्षित कर सकते है।

अब आपको तीसरा option आपको My Apps का मिलेगा। इसमें आप अपने फोन की किसी भी एप के बारे में जानकारी ले सकते है और साथ में उसे uninstall भी कर सकते हो।

फोटो को कैसे Hide करें Privacy Guard से

Leo Privacy Guard के Protection वाले option में जाकर इमेज हाइड वाले टैग पर टैप करे (दबायें)। अब सामने आपके फोन की गैलरी खुल जायेगी। अब आप जिस भी फोटो को Hide करना चाहते हो उसे select करे और ok कर दें। अब आपका फोटो हाइड हो चुका है। अब इस एप से बाहर आये और चैक करे अपने फोटो को फोन में।

फोटो को दोबारा कैसे देखे या वापस गैलरी में कैसे लायें।

इसके लिए आपको वापस Leo Privacy Guard को खोलना होगा और protection में जाने के बाद आपको हाइड इमेज में फोटो दिख जायेगा और जिस भी फोटो को आप अनहाइड करना चाहते हो उसे यहीं  से कर सकते हो। यही प्रक्रिया आप विडियो और काल्स के लिए कर सकते हो।

आशा करता हूँ मेरे द्वारा दी गई जानकारी को आप समझ पायें होगे।
धन्यवाद

Leo Privacy Guard से अपने Photos, calls, Massage, Videos कैसे सुरक्षित करें। Rating: 4.5 Diposkan Oleh: Mukesh Sharma

0 Comments:

एक टिप्पणी भेजें