इन एप्स (apps) की मदद से ले जिम (GYM) की पूरी जानकारी

इन एप्स की मदद से ले जिम की पूरी जानकारी

Gym apps

मैंने आपको पहले भी कहा था की जमाना बहुत आगे निकल गया है। जब आप किसी फिट शरीर वाले इन्सान को देखते हो तो शायद आपके मन में भी ये सवाल आता होगा की कैसे इसने ये ऐसा शरीर बनाया कितने समय जिम में गया होगा।


आपका भी दिल करता होगा जिम में जाने को और उन जैसा गात (शरीर)  बनाने को। 
तो आपको घबराने की जरूरत नही है।  क्योंकि आप जिम में जाये बिना भी अपने शरीर को ताकतवर बना सकते हो। हर किसी को मोह सकते हो। जी हाँ मैं सच बोल रहा हूं।

मैं आपको कुछ ऐसे applications के बारे में बताने वाला हूं जो आपको जिम की पूरी जानकारी दे देगे और साथ में सीखा  देंगे नए नए एप्स निकालने के formule.

आप उनके जरिए अपना टाइम टेबल बना सकते हो। अच्छा शरीर बनाने के लिए जिम जरूरी नहीं होती। जानकारी सबसे ज्यादा महत्व रखती है। अगर आपको जानकारी ही नहीं  होगी तो आप जिम में भी लापरवाही करोगे और कुछ सीख नहीं पाओगे। इसीलिए आप आपको पूरी जानकारी के साथ ऐसे सॉफ्टवेयर दे रहा हूँ जो आपको कही भी शरीर को लेकर शर्मिन्दा नहीं होना पडे़गा।

जिम एप्स के साथ जिम की पूरी जानकारी:


इस एप में आपको बहुत कुछ नया सीखने को मिलेगा जो आपने अभी तक शायद नही किया होगा। यह एप आपको बिना किसी trainer के जिम की पूरी जानकारी दे देगी।

इस एप के नाम से ही पता चल रहा है की ये किस बारे में है। इसकी सहायता से आप अपना daily का नाप तोल कर सकते है। ये आपको Running की speed की भी जानकारी देती है।

अगर आप हिन्दी में जिम की जानकारी लेना चाहते हैं तो आप इस एप की मदद ले सकते हैं। इसमें आपके आराम से लेकर आपके जिम कैसे शुरू करनी है सब कुछ मिलेगा। आप हिन्दी के लिए इसे try कर सकते हो।
ऐसे ही बहुत सारे एप है लेकिन इनमें से सबसे कुछ अच्छे एप दे रहा हूँ आप इन्हें try करके देख सकते हो।

शरीर की फिटनेस की जानकारी के लिए ये एप बहुत ही अच्छा है। आप जिम में भी पूछ सकते है जो इसमें दिखाया गया है।

5.Virtugym Fitness -Home and Gym
हर एप के लिए ये एप बहुत ही लाभदायक है। इस सॉफ्टवेयर को करोड़ों लोगों ने डाउनलोड किया है और सभी ने इसका लाभ लिया है। अब आप भी ले।

6. JEFIT Workout Tracker Gym Log
मेरे तरफ से आप इसे यूज करके जरूर देखे। यह आपको step by step सीखा सकता है। इसे भी लाखों लोगों ने यूज किया है। और ये जारी है।

ये आपको एक कोच की तरह कोचिंग देगा। ये सॉफ्टवेयर Play store पर पचास हजार से ज्यादा डाउनलोड हो चुका है और लगातार इसका प्रयोग बढ़ रहा है। आप भी इसे इस्तेमाल कर सकते हैं।

आशा करता हूँ की यहाँ दी गई जानकारी आपको समझ आयी होगी।



इन एप्स (apps) की मदद से ले जिम (GYM) की पूरी जानकारी Rating: 4.5 Diposkan Oleh: Mukesh Sharma

0 Comments:

एक टिप्पणी भेजें