शादी डाट काम - इंटरनेट पर वर वधु (जीवनसाथी) कैसे खोजें

शादी डाट काम

यह मानव जीवन बहुत लम्बा है और दूर तक जाना है। इसमें दुख भी है और सुख भी। इसी लिए इसे जीने के लिए एक साथी जरूरी है, एक हमदर्द जरूरी है। ताकि उस रास्ते को साथ-साथ तय करे। कहते हैं साथ नामक धागा भगवान ऊपर ही बांध के भेजता है। नीचे आके उनका मिलन होता है। जिस हम शादी कहते है। इसके बाद ही दोनों के सुख-दुख का साझा होता है।


इंटरनेट पर कैसे खोजें शादी के लिए वर वधु (जीवनसाथी)

पहले शादी के लिए लड़का या लडकी के माता-पिता ही तय करते थे। हालांकि ये बात अब भी लागू होती है। आज का युग मोर्डन युग है। आज इंटरनेट का युग भी कह सकते है। आज के दिन लगभग हर काम इंटरनेट के जरिए ही होता। 

इंटरनेट से आप कुछ भी मँगवा सकते हो, कुछ भी बेच सकते हो और तो औ आप शादी के लिए लड़का या लड़की भी ढूंढ सकते हो। जी हाँ आपने सही लिखा देखा है। आप अपनी शादी के लिए वर या वधू घर बैठे इंटरनेट की सहायता से पा सकते हो। आपको कहीं किसी और  से लड़का या लड़की देखने की बात नहीं पडेगी। 

आज मैं आप सब को इंटरनेट से जीवनसाथी कैसे खोजें के बारे में बताने वाला हूं। 

आज इंटरनेट पर जहाँ बहुत सुविधाएं है,  वहीं दूसरी तरफ खतरनाक और ठगी के शिकार भी हो सकते हैं। इस लिए हमें इंटरनेट का उपयोग बहुत ही सावधानी से करना चाहिए। 

जब आपकी उम्र शादी लायक हो जाती है तो घर वालों को आपकी शादी की फिक्र सताने लगती है। अगर आपका कहीं से भी काम ना बन रहा हो तो आप इंटरनेट का सहारा ले सकते हैं और अपने लिए वर या वधू ढुढ़ सकते है। 


शादी.कॉम की वेबसाइट 

वैसे तो आपको इंटरनेट पर बहुत सारी ऐसी वेबसाइट मिल जायेगी जहां से आप अपने लिए चुनाव कर सकते है लेकिन मैं यहाँ पर आपको एक बहुत ही लोकप्रिय वेबसाइट के बारे में बता देता हूँ। वो साइट है शादी डाट काम,
शादी डाट काम से कैसे जीवनसाथी खोजें। 

Bhartiy Shaadi


शादी डॉट कोम को अपने इंटरनेट वेब ब्राउजर में गुगल की सहायता से खोल ले या आप सीधे भी खोल सकते है ये साइट  Shaadi.com यहां से। 

ऑनलाइन जीवनसाथी कैसे खोजें?

पहले क्या था कि हम इसपे बिना रजिस्ट्रेशन किये उनके चेहरे, फोन नम्बर और उनके बारे में सीधे ही जान लेते थे। लेकिन लोग इसका गलत यूज करते थे। अब आपको परेशान होने की जरूरत नहीं है। अब इस साइट में अच्छी सिक्योरिटी लगा दी है। अब जब तक आप अपना एकाउंट नहीं बना लेते तब तक कोई भी व्यक्ति आपकी व्यक्तिगत जानकारी नहीं ले सकता। 

इसीलिए सबसे पहले तो आपको इस पर अपना एकाउंट बनाना है। और उसमे अपनी सारी जानकारी डालनी है। अपना  वास्तविक फोटो भी लगायें। 

अब आपकी प्रोफाईल तैयार हो गयी है। अब आप चाहे तो अपने लिए वर या वधू देख सकते है।  और उनसे बातचीत करके अपनी शादी की बात चला सकते हैं। और हां एक बात और शादी होने के अपने एकाउंट का इस साइट  से हटा ले। 

तो देर किस बात की आज ही अपना एकाउंट बनाकर अपने लिए लड़का या लड़की देखें। आपको किसी के आगे हाथ डालने की जरूरत नहीं है। तो दोस्त ये थी कुछ बातें  शादी डॉट कोम से रिस्ता कैसे खोजें। 

ऑनलाइन वर-वधु खोजने के लिए अन्य वेबसाइट:

शादी डॉट कॉम के अतिरिक्त भी इंटरनेट पर कई अन्य अच्छी वेबसाइट है जहाँ आप अपना प्रोफाइल बना कर अपना जीवनसाथी या किसी के लिए वर-वधु खोज सकते है। 

shaadi dot com

शादी डाट काम - इंटरनेट पर वर वधु (जीवनसाथी) कैसे खोजें Rating: 4.5 Diposkan Oleh: Kheteshwar Boravat

1 Comments: