हिंदी ब्लॉग व वेबसाइट वालों के लिए गूगल ऐडसेंस का विकल्प :



आप अपने हिंदी ब्लॉग या वेबसाइट के लिए गूगल ऐडसेंस का विकल्प खोज रहे है?


 संक्षिप्त उतर:
http://goo.gl/Px0t81

विस्तृत उतर :

    ऐडसेन्स , गूगल द्वारा चलायी जा रही विज्ञापन उपलब्ध कराने की सेवा है. वेबसाइटों या ब्लॉग चलाने वाले अपनी वेबसाइटों में गूगल द्वारा प्रशासित किये विषयवस्तु, छवियों तथा वीडियो विज्ञापन दिखा सकते है और इनसे प्रति-क्लिक अथवा प्रति-प्रदर्शन के आधार पर राजस्व प्राप्त होता है.

    हमने भी बड़े जोश के साथ अपनी वेबसाइट (http://www.hindiinternet.com) के लिए गूगल के एड प्रोग्राम के लिए नामांकन भरा, लेकिन गूगल से ये जवाब मिला ऐडसेन्स हिंदी भाषा कि वेबसाइट / ब्लॉग सपोर्ट नहीं करता”


    फिर गूगल में “Alternative to Google AdSense” लिख कर खोजो तो अनगिनत परिणाम आते है, लेकिन हम जैसे ब्लोगर जिनके आगंतुक महीने के कुछ हजारों में ही हो, के लिए ज्यादातर विज्ञापन प्रदाता या तो ‘स्वीकार’ नहीं करते या महीनों विज्ञापन दिखाने के बाद भी कुछ खास परिणाम नहीं देते. और में भी बहुत सारे विज्ञापन लगा कर वेबसाइट को खराब नहीं करना चाहता था.

पोप केश(popcash.net) - थोड़ी बहुत खोजबीन करने के बाद   इसकी वेबसाइट पर साइन अप किया और अभी तक अपने ब्लॉग पर इसे ही लगा रखा है.




    अभी तक के मेरे अनुभव से मुझे नए और कम परिवहन वाले ब्लोग्गर्स के लिए ये वेबसाइट काफी उपयुक्त लगी.
१.      वेबसाइट किसी भी भाषा में हो सकती है.
२.      वेबसाइट के परिवहन कि कोई न्यूनतम सीमा नहीं है.
३.      अपने ब्लॉग / वेबसाइट पर लगाना बहुत आसान. एक ही बार HTML कोड को अपनी वेबसाइट में एड करना होता है, फिर और कोई झंझट नहीं.
४.      इसके माध्यम से होने वाली आय कि गणना CPM के तरीके से कि जाती है. यानि हर १००० विज्ञापन कि एक रेट , जो कि लगभग १ डॉलर होती है. जो कि दूसरे ऑनलाइन विज्ञापन से काफी अच्छी है.

    अभी मेरी वेबसाइट पर इसका विज्ञापन डालने के बाद पिचले कुछ दिनों की आमदनी-रिपोर्ट यहाँ शामिल कर रहा हूँ, जिससे आपको अनुमान लगाने में आसानी हो. ये भी तब जब मेरे ब्लॉग पर रोज 100- 200 यूनिक यूजर होते है.

 
कुल मिला कर यदि आप कोई आसान सी विज्ञापन सेवा अपनी वेबसाइट या ब्लॉग के लिए ट्राई करना चाहते है तो ‘पोप केश’ भी कोई बुरी नहीं है. आप भी यदि इसे ट्राई करते है तो अपने अनुभव जरुर साझा करें.

पोप केश कि वेबसाइट के लिए >> यहाँ जाएँ.

 http://goo.gl/Px0t81

हिंदी ब्लॉग व वेबसाइट वालों के लिए गूगल ऐडसेंस का विकल्प : Rating: 4.5 Diposkan Oleh: Kheteshwar Boravat

0 Comments:

एक टिप्पणी भेजें