हिन्दी mp3 गाने यहाँ सुने और डाउनलोड करें|

hindi mp3 songs download

 

आजकल हिंदी mp3 गाने सुनने का तरीका बदल गया है, एक समय था जब हम हिंदी गानों के mp3 अपने कंप्यूटर या मोबाइल में डाउनलोड करके सुनते थे, लेकिन अब बदलते समय के साथ हिंदी म्यूजिक एप हमें ताजातरीन और नए पुराने सभी गाने मोबाइल या ऑनलाइन सुनने के लिए उपलब्ध करवाते है|

हिंदी गाने MP3 डाउनलोड करने की बजाय हिंदी गानों के एप क्यों डाउनलोड करें?

  1. डाउनलोड करना कॉपीराइट कानून का उल्लंघन : क्यों कि ज्यातर समय हम गानों के mp3 गैरकानूनी वेबसाइट और पायरेटेड साईट के माध्यम से ही डाउनलोड करते है, जो भारत सहित अंतर्राष्ट्रीय कॉपीराइट कानूनों का उल्लंघन है.
  2. वायरस डाउनलोड होने का खतरा : पायरेटेड वेबसाइट गैरकानूनी होती है और अधिकांश मामलों के ये लोग पायरेसी के अतिरिक्त लोगों के मोबाइल और कंप्यूटर को हेक करके उसमे से व्यक्तिगत डाटा, पासवर्ड और आपके ऑनलाइन अकाउंट की सामग्री हैक करने की कोशिश में भी रहते है. इसलिए ऐसी वेबसाइट पर कुछ मुफ्त के mp3 गानों को डाउनलोड करने के चक्कर से बचना ही अच्छा है.
  3. ताजातरीन गाने उपलब्ध :  हिंदी गानों के एप पर ताजातरीन रिलीज़ हुई फिल्मों के गाने तुरंत ही उपलब्ध हो जाते है, जिन्हें आप HD गुणवता में अपने फ़ोन पर सुन सकते है.
  4. Mp3 गाने ऑफलाइन डाउनलोड कर सकते है : इन एप पर आपको अपने पसंदीदा गानों को डाउनलोड कर बिना इंटरनेट के ऑफलाइन सुनने की सुविधा भी मिलती है. इस प्रकार आप कई एनी साईट पर जाकर उन गानों के mp3 download करने के झंझट से बच जाते है.
  5. फ़ोन में स्पेस की समस्या नहीं : म्यूजिक एप के माध्यम से गाने सुनने पर आपको बहुत सारे गानों के mp3 मोबाइल में डाउनलोड कर फ़ोन का स्पेस फुल करने की समस्या नहीं रहेगी क्यों कि यहाँ आप गाने ऑनलाइन स्ट्रीम करके सुनते है.
  6. नए पुराने किसी भी गाने के कीवर्ड से सर्च करें और चलायें :  इन एप में आप अपने पसंद के किसी भी गाने को सुनने के लिए एप में उस गाने से जुड़े कीवर्ड लिख कर सर्च कर उस गाने को तुरंत सुन सकते है

 

ये है मोबाइल पर हिंदी गाने सुनने का लिए सबसे बेहतरीन एप

  1. गाना – http://gaana.com/
  2. सावन – http://www.saavn.com/
  3. हंगामा – http://www.hungama.com/apps
  4. रागा – http://play.raaga.com/
  5. विंक म्यूजिक – http://www.airtel.in/wynkmusic/
  6. जिओ म्यूजिक – http://www.jio.com/en-in/apps/jio-music
  7. YouTube – https://www.youtube.com/ या YouTubeएप डाउनलोड

 

इनके अतिरिक्त किसी भी हिंदी गाने को विडियो के साथ देखने के लिए सबसे बेहतरीन तरीका है की आप यूट्यूब (YouTube) की वेबसाइट या एप पर जाएँ और उस गाने के कीवर्ड लिखकर सर्च करें. इस तरह से आप किसी भी नए पुराने गाने को अपने कंप्यूटर या मोबाइल पर बड़ी आसानी से बिना mp3 download किये ही सुन सकते है.

29 Replies to “हिन्दी mp3 गाने यहाँ सुने और डाउनलोड करें|

  1. बहुत बढ़िया जानकारी, इससे गाने सुनने या डाउनलोड करने के बारे में बेहतरीन तरीकों का पता चलता है।

    धन्यवाद

  2. गानों के बढ़िया एप है , डाउनलोड करने के विकल्प पर भी हजारों mp3 फ्री में डाउनलोड कर सकते है।

  3. क्या हिन्दी मे लिखने का प्रॉफ़िट है, मेरी वैबसाइट देख कर बताए की हम अपनी वैबसाइट को और अच्छा किसे बनाए- http://www.comadyworld.com/ Inspirational Quotes & Motivational Quotes In Hindi

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.